फिल्म इंडस्ट्री में एक्ट्रेस के साथ हुआ था कलर डिस्क्रिमिनेशन, कर चुकी हैं आमिर खान के साथ काम

 


बॉलीवुड के दंगल में हमेशा अपना बेस्ट देने वाले आमिर खान एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का जाना माना नाम हैं। आमिर खान आजकल अपने डाइवोर्स को लेकर काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं। 3 इडियट्स, दंगल जैसी फिल्मों से बॉलीवुड में अपना सिक्का जमाने वाले आमिर खान की एक्टिंग लोग काफी पसंद करते हैं। लेकिन आज हम बात करेंगे आमिर खान के साथ फिल्म 'दिल चाहता है' है में काम कर चुकी एक्ट्रेस सोनाली कुलकर्णी के बारे में।

एक्ट्रेस सोनाली कुलकर्णी पाटोदी के नवाब सैफ अली खान के साथ 'वो लड़की है कहां' गाने में जमकर डांस करती भी नज़र आई थीl यह गाना आज भी काफी पसंद किया जाता हैl एक इंटरव्यू में सोनाली कुलकर्णी ने बताया कि अपने शुरूआती दिनों में वह रंगभेद का शिकार हो चुकी हैl



दरअसल, एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने कहा कि, 'मैं बॉलीवुड में रंगभेद का शिकार नहीं हुई हूंl हालांकि मैं पुणे में इसका शिकार अवश्य हुई हूंl मुझे बॉलीवुड में सिर्फ अच्छे कॉम्प्लीमेंट्स मिले हैंl बॉलीवुड से ज्यादा मुझे अंतरराष्ट्रीय फिल्मों के लिए काफी सराहना मिली हैl मैंने इटली में काम किया हैl जब मैं पहली बार पुणे में ऑडिशन देने गई थीl तब मैं गिरीश कर्नाड जी से मिलने गई थीl तब एक और लड़की अपनी मां के साथ आई थी और उसकी मां ने मुझसे पूछा था, तुम यहां क्या करने आई हो, तब मुझे उनका सरकास्टिक समझ में नहीं आया थाl मैंने उनसे कहा, मैं गिरीश कर्नाड जी से मिलने आई हूंl किसी ने मुझे उनसे मिलने के लिए कहा हैl'
इसके बाद उन्होंने मुझसे कहा, 'क्या आपने कभी आईने में अपनी शक्ल देखी हैl काली लड़कियां कैमरे पर अच्छी नहीं लगतीl मुझे बहुत शर्मिंदगी महसूस हुई लेकिन 15 से 20 मिनट बाद हम गिरीश अंकल से मिलेl उन्होंने मुझसे बहुत अच्छे से बात कीl उन्होंने मुझसे मेरा नाम पूछा और और पूछा कि मैं क्या करती हूंl गिरीश कर्नाड जी ने मेरी सराहना कीl इसके बाद मुझे उस महिला द्वारा मेरे लिए कहे गए अपमानित शब्दों का कोई महत्व नहीं रह गयाl मैं वैसे भी उनकी बात को गंभीरता से नहीं लेती।'



वर्क फ्रंट की बात करें तो अभिनेत्री सोनाली कुलकर्णी ने हिंदी और मराठी सिनेमा में काफी काम किया है। साल 1992 में रिलीज हुई गिरीश कर्नाड डायरेक्शन में बनी कन्नड़ फिल्म ‘चेलुवी’ से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुवात की थी। वहीं सोनाली कुलकर्णी के लिए अमोल पालेकर के डायरेक्शन बनी फिल्म ‘दायरा’ करियर का टर्निंग प्वाइंट रही। इस फिल्म में निर्मल पांडे ने एक किन्नर की भूमिका निभाई थी। 46 साल की हो चुकीं सोनाली को शॉर्ट फिल्म ‘चैत्र’ के लिए भी राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिल चुका है।


आपको बता दें कि इसके अलावा एक्ट्रेस टेलीविज़न रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ और ‘खतरों के खिलाड़ी सीजन वन’ में नज़र आ चुकी हैं। लेकिन अब सोनाली एक नए अवतार में छोटे परदे के ऑडियंस के सामने आई हैं। उन्होंने पॉप्युलर क्राइम सीरीज ‘क्राइम पेट्रोल’ में अनूप सोनी की जगह ले ली है।


Comments