कंगना की बहन रंगोली की एसिड अटैक के बाद हुई थी 53 सर्जरी, खो चुकीं थी आँखों की रोशनी

 

Kangana Ranaut
हाल ही में कंट्रोवर्सी क्वीन कंगना ने योग दिवस के अवसर पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी बहन और उनके परिवार की फोटो शेयर की थी।  जिसमे रंगोली के पति, बेटे और खुद रंगोली योग करती नज़र आ रही थीं। उन्होंने कहा कि रंगोली के साथ इतने भयानक हादसे के बाद योगा ने उनके जीवन में बहुत एहम भूमिका निभाई है, साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि रंगोली के पास सबसे ज़्यादा प्रेरित करने वाली योग की स्टोरी है।

जब रंगोली 21 साल की थीं, तब एक रोड साइड रोमियो ने उनके चेहरे पर एसिड डाला था।
थर्ड डिग्री बर्न्स, आधा जला हुआ मुँह, एक आंख की रौशनी खोने, कान पिघल जाने और स्तन बुरी तरह ख़राब हो जाने के कारण उनको 2 से 3 सालों में ही 53 सर्जरी करवानी पड़ी थी और मुझे उनके मानसिक स्वस्थ्य की और भी ज़्यादा चिंता थी क्योंकि उन्होंने सबसे बोलना बंद कर दिया था और ये सबसे ज़्यादा चिंताजनक बात थी। 

Kangana Ranaut

कुछ भी होता था रंगोली बस अपनी खुली आँखों से सब कुछ देखती थी मगर कुछ नहीं बोलती थी, उस समय एक एयर फाॅर्स ऑफिसर का रंगोली के लिए रिश्ता भी आया था, मगर जब उसने रंगोली का जला चेहरा देखा तो ऐसा भागा की आज तक वापस नहीं लोटा, तब भी रंगोली न कुछ बोली न रोई, डॉक्टर का कहना था कि वह सदमे में हैं। उनको अलग-अलग तरह की दवाइयां और थेरपी भी दी गई लेकिन उससे भी कोई खास फरक नहीं दिखा, मेरी उम्र उस वक़्त 19 साल थी मुझे नहीं पता था कि में अपनी बहन की कैसे मदद कर सकती हूँ और मैं उनकी मदद करना चाहती थी। इसलिए उन्हें हर जगह अपने साथ ले जाती थी, योगा क्लास में भी वो मेरे साथ जाती थी, जब रंगोली ने योगा करना शुरू किया तब मैंने उनमें गज़ब का ट्रांसफॉर्मेशन देखा, योग से न केवल रंगोली अपने दर्द से उभरी बल्कि मेरे साथ बातचीत करनी शुरू की और मेरे जोक्स का भी जवाब देना शुरू कर दिया। उनकी एक आंख की रोशनी भी वापस आ गई थी। 

Kangana Ranaut

ये सब लिखने के बाद रंगोली अंत में लिखती हैं की '' योग हर दुःख का मर्ज़ हैं, क्या अपने अभी तक इसको मौका दिया।


More Read it :- 

सलमान खान ने फादर्स डे पर पिता को ऐसे किया विश फोटो में तीन पीढ़ियो की दिखाई झलक 

अभिजीत भट्टाचार्य ने किया अक्षय कुमार को जलील 

Raksha bandhan की शूटिंग हुई शुरू, खिलाड़ी कुमार ने photos शेयर कर दी जानकारी 

For More Entertainment: https://youtu.be/3eoMmXdddug



Comments